सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Kajal Aggarwal biography in hindi | काजल अग्रवाल जीवन परिचय


Kajal Aggarwal biography in hindi , Kajal Aggarwal Net Worth 2021 – Fiance, Car, Salary, Assets





काजल अग्रवाल एक सुनहरे दिल वाली अभिनेत्री हैं, जो वर्तमान में दुनिया भर में अपने अभिनय, फैशन और फिल्म निर्माण कौशल से कई प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं।  काजल अग्रवाल बॉलीवुड और अन्य फिल्म उद्योगों में सबसे महान, बेहतरीन और सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक हैं, जिनके अभिनय कौशल की बॉलीवुड फिल्म उद्योग में सराहना की जाती है।

 यहां, हम काजल अग्रवाल की फिल्मों, फिल्म निर्माण, मॉडलिंग करियर और सबसे महत्वपूर्ण उनकी कमाई के बारे में चर्चा करेंगे।

काजल अग्रवाल एक मॉडल, अभिनेता, टेलीविजन हस्ती हैं, उनके बैग में इतना कुछ है कि हम कह सकते हैं कि वह भारत की सबसे ज्यादा नेटवर्थ और लोकप्रिय अभिनेत्री मे से एक हैं। 

Kajal Aggarwal biography in hindi

काजल अग्रवाल का प्रारम्भिक जीवन :-


 काजल अग्रवाल का जन्म 1 जून 1985 को भारत के मुंबई महाराष्ट्र राज्य में हुआ था। काजल अग्रवाल के पिता का नाम विनय अग्रवाल, वह कपड़ा व्यवसायी हैं और उनकी माँ का नाम सुमन अग्रवाल वह काजल की मैनेजर हैं।

काजल अग्रवाल की शिक्षा :-


काजल अग्रवाल ने सेंट ऐनी हाई स्कूल से अध्ययन किया और जय हिंद कॉलेज में अपनी पूर्व-विश्वविद्यालय शिक्षा पूरी की।  काजल अग्रवाल ने किशनचंद चेलाराम कॉलेज से मार्केटिंग और विज्ञापन में विशेषज्ञता के साथ मास मीडिया में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

काजल अग्रवाल की शादी :-


 काजल अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर इस खुशखबरी को फैंस के साथ शेयर किया कि उन्होंने 30 अक्टूबर को मुंबई में एक छोटे से पारिवारिक समारोह में गौतम किचलू से शादी करली है।



Kajal Aggarwal biography in hindi


काजल अग्रवाल का फिल्मी करियर :-


काजल अग्रवाल  2004 की बॉलीवुड फिल्म क्यूं…!  हो गया ना, मे पहली बार नजर आई थी,जिसमें दीया मिर्जा की दोस्त के रूप में उनका छोटा सा रोल था।

 काजल अग्रवाल की बतौर अभिनेत्री पहली मूवी बोम्मलट्टम पर हस्ताक्षर किए। लेकिन फिल्म में देरी हुई और 2008 के अंत में यह फिल्म रिलीज हुई थी।

 2012 की शुरुआत में, काजल अग्रवाल ने महेश बाबू के साथ तेलुगु गैंगस्टर फिल्म बिजनेसमैन में दिखाई दीं थी। इस फिल्म को सकारात्मक समीक्षा मिली और यह एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई।  अग्रवाल का प्रदर्शन, हालांकि सीमित था, लेकिन फिल्म क्रिटिक्स द्वारा उनके अभिनय की प्रशंसा की गई थी।

 2013 की शुरुआत में, काजल अग्रवाल ने राम चरण तेजा और अमला पॉल के साथ इस फिल्म मे अभिनय किया। रिलीज होने पर, इसे सकारात्मक समीक्षा मिली और यह फिल्म एने कमाई के मामले मे भी बड़ी सफलता थी। 

उसी साल उन्होंने नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एक हिंदी फिल्म 'स्पेशल 26' में अभिनय किया। यह भी सफल रही थी।

 काजल अग्रवाल की 2015 की  रिलीज़ तेलुगु एक्शन फिल्म टेम्पर  थी, जिसमे उनके साथ एनटीआर जूनियर ने काम किया था।  यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल रही थी। इस फिल्म मे काजल ने एक पशु प्रेमी की भूमिका निभाई और उनके प्रदर्शन पर, द टाइम्स ऑफ इंडिया के एक क्रिटिक्स ने कहा: "अपनी सीमित भूमिका के बावजूद, अभिनेत्री अच्छा करती है"।


Kajal Aggarwal biography in hindi


 काजल अग्रवाल की टोटल नेट वर्थ:-


 काजल अग्रवाल की कुल संपत्ति 11 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में 80 करोड़ भारतीय रुपया है। उनकी अधिकांश कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से आती है जिसके लिए वह 2 करोड़ रु चार्ज करती है। वह एक फैशन मॉडल और आइकन और एक टेलीविजन व्यक्तित्व भी हैं।  इसके अलावा उसने रियल एस्टेट संपत्तियों में भी निवेश किया है।  इतनी बड़ी कमाई के साथ काजल अग्रवाल सरकार को सबसे ज्यादा आयकर देने वाली शीर्ष अभिनेत्रियों में शामिल हैं। काजल अग्रवाल कमाई के अलावा चैरिटी और सामाजिक कार्यों  में भी हमेशा आगे रहती हैं।

घर: काजल अग्रवाल का घर मुंबई मे है। काजल अग्रवाल ने यह लग्जरी घर 2016 में खरीदा था। इस रियल एस्टेट संपत्ति का अनुमानित मूल्य लगभग 5 करोड़ रुपये है।

कारें: काजल अग्रवाल का कार कलेक्शन भी काफी अच्छा है।  काजल अग्रवाल के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं।  काजल अग्रवाल के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में मिनी कूपर और ऑडी शामिल हैं।



काजल अग्रवाल द्वारा प्रचारित कुछ ब्रांड :-


काजल अग्रवाल बड़ी संख्या में लोकप्रिय ब्रांडों का प्रचार करती हैं। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने से पहले, उन्होंने एक मॉडल के रूप में विज्ञापनों में अभिनय किया था।  काजल अग्रवाल एक ब्रांड एंबेसडर के रूप में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का प्रतिनिधित्व करती हैं।

 सौंदर्य साबुन का प्रचार करने में काजल अग्रवाल लक्स की ब्रांड एंबेसडर हैं। वह दक्षिण भारत में कई रिटेल और ज्वैलरी स्टोरों का विज्ञापन करती हैं - हैदराबाद में आरएस ब्रदर्स, पुडुचेरी में श्री लक्ष्मी ज्वैलरी और सलेम में एवीआर।

 काजल अग्रवाल ने टीवी विज्ञापनों में कार्थी के साथ ब्रू इंस्टेंट कॉफी का प्रचार किया है। काजल अग्रवाल ने सैमसंग मोबाइल जैसे मोबाइल ब्रांडों का समर्थन किया है और सिकंदराबाद स्थित द चेन्नई शॉपिंग मॉल के विज्ञापनों में प्रदर्शित किया है।

 अप्रैल 2012 में, काजल अग्रवाल को पैनासोनिक के ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया गया था।  2013 में, अग्रवाल को डाबर ने अपने प्रमुख हेयर ऑयल ब्रांड डाबर आंवला नेल्ली के ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया था।  वह ग्रीन ट्रेंड्स का भी समर्थन करती हैं, जो भारत में एक प्रमुख सैलून ब्रांड है। 

Kajal Aggarwal biography in hindi


 अंत के साथ, हम कामना करते हैं कि काजल अग्रवाल बहुत सारी उपलब्धियों और एक अच्छे स्वास्थ्य और ढेर सारे प्यार के साथ एक सफल वर्ष आगे बढ़ें।  वह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करती रहें।



इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

rahul sharma(micromax) biography in hindi | राहुल शर्मा जीवन परिचय| micromax story in hindi

Kamala Harris biography in hindi | कमला हैरिस की जीवनी | कमला हैरिस का जीवन परिचय

Dilip Shanghvi biography in hindi | दिलीप संघवी की जीवनी | Dilip Shanghvi success story in hindi

jr ntr biography in hindi | जूनियर एनटीआर जीवनी

harshad mehta biography in hindi | हर्षद मेहता का जीवन परिचय | harshad mehta scam 1992