सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Ram Charan Biography in Hindi | राम चरण जीवन परिचय



Ram Charan Biography in Hindi / Ram Charan Net Worth 2021 – House, Salary, Income, Assets, Bio




अगर आपको एक्शन-कॉमेडी और गंभीर मनोरंजक फिल्में पसंद हैं, तो आप राम चरण के प्रशंसक हो सकते हैं।  राम चरण के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य इस प्रकार हैं:-

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि नाम ही उनके व्यक्तित्व का वर्णन करने के लिए पर्याप्त है। वह कोई और नहीं बल्कि राम चरण हैं।  वह शख्स, जिसने भारतीय सिनेमा में अभिनय को फिर से परिभाषित किया और अपने गंभीर अभिनय कौशल से अपने प्रदर्शन से कला के स्तर को ऊंचा किया।

यहां, हम राम चरण के अभिनय करियर, उनके व्यवसाय, निवेश, और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उनकी कमाई और निवल संपत्ति पर चर्चा करेंगे।

Ram Charan Biography in Hindi

राम चरण का प्रारम्भिक जीवन :-

राम चरण का पूरा नाम राम चरण तेजा कोनिडेला है। राम चरण का जन्म 27 मार्च 1985 को चेन्नई, भारत में हुआ था। 2021 तक राम चरण की आयु 36 वर्ष है। वर्तमान में, राम चरण परिवार भारत के हैदराबाद में रहता है।

चारण के पिता का नाम चिरंजीवी है जो एक लोकप्रिय तेलुगु फिल्म अभिनेता और राजनीतिज्ञ हैं। राम की माता का नाम सुरेखा चरण है।
उनकी दो बहनें हैं जिनका नाम सुष्मिता और श्रीजा है। अगर हम उनके पूरे परिवार को देखें, तो उनके दादा अल्लू राम लिंगैया जो एक कॉमिक अभिनेता थे।
राम के चाचा का नाम पवन कल्याण और नागेंद्र बाबू है। इसके अलावा, वर्तमान तेलुगु सुपरस्टार अल्लू अर्जुन राम चरण के चचेरे भाई हैं।



राम चरण की शिक्षा :-

राम चरण ने स्कूल की शिक्षा पद्मशेशदरी बाला भवन स्कूल, चेन्नई से प्राप्त की। उनकी पढ़ने ज्यादा रूचि नहीं थी वह बचपन सी एक्टिंग करना चाहते थे इसलिए स्कूल के बाद वह कॉलेज नहीं गये और पढ़ाई छोड़कर अपना ध्यान एक्टिंग मे लगा दिया। और आज हम सभी जानते राम चरण किस बुलंदियों मे है।

राम चरण की शादी और बच्चे :-

राम चरण की शादी उपासना कामिनेनी से हुई,दरअसल राम और उपासना बचपन से ही बहुत अच्छे दोस्त थे, धीरे धीरे यह दोस्ती प्यार मे बदल गई। इस प्रकार, वे लंबे समय तक संबंधों में हैं।

1 दिसंबर 2011 को राम चरण ने उपासना से सगाई कर ली। उसके बाद, उन्होंने अगले साल शादी करने की योजना बनाई और इसे सार्वजनिक रूप से जारी किया। और 14 जून 2012 को चेन्नई के टेम्पल ट्रीज़ फार्म हाउस में इनकी शादी हुई।

Ram Charan Biography in Hindi

राम चरण का फिल्मी करियर :-

राम चरण एक भारतीय फिल्म निर्माता, अभिनेता, निर्माता और एक थिएटर कलाकार भी हैं।  उनकी पहली टॉलीवुड फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी और उनके अभिनय की पूरे देश में सराहना हुई थी।  तब से राम चरण ने कई फिल्में की हैं, जिसने उन्हें भारतीय सिनेमा का सितारा बना दिया था।  न केवल भारत में बल्कि राम चरण की अभिनय प्रतिभा को अन्य देशों में भी सराहा जाता है।  वह अब देश और दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक है।

दुनिया में ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं जो अपने किरदार को इतने समर्पण के साथ निभाते हैं कि दर्शक उनसे नजरें नहीं हटा पाते हैं। उन्हें उनकी जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी और गंभीर अभिनय कौशल के लिए जाना जाता है।  साथ ही जिन निर्देशकों के साथ उन्होंने काम किया है उनका कहना है कि राम चरण ऐसे अभिनेता हैं जो अपनी आंखों के भाव से दर्शकों से जुड़ सकते हैं और बात कर सकते हैं और ऐसे महान अभिनेता कम ही मिलते हैं।



राम चरण की कुछ बेहतरीन फिल्में :-

चिरुथा
मगधीरा
ओरेंज
नायक
येवाडू
ध्रुवा
कैदी नंबर 150
ज़जीर

राम चरण की कुल संपत्ति :-

 राम चरण की कुल संपत्ति 175 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 1292.00 करोड़ रूपये होती है। उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्मों और ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। राम चरण अपनी अभिनय फीस के अलावा अपनी फिल्मों से होने वाले लाभ का हिस्सा भी लेते हैं। वह ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए मोटी रकम लेते है।


राम चरण ने फिल्मों में मुख्यधारा की कई भूमिकाएँ की हैं जो उन्हें सिनेमा के क्षेत्र में सबसे बहुमुखी और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक बनाती हैं। इतने बड़े लाभ और कमाई के साथ, राम चरण हमेशा साझा करने, दान करने और सामाजिक कार्यों में शीर्ष स्थान पर होता है। जब आयकर का भुगतान करने की बात आती है तो श्री राम चरण भी शीर्ष स्थान पर हैं, वह देश के सबसे अधिक कर देने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।

Allu Arjun Net Worth 2021 /  Yash Net Worth 2021 / Mahesh Babu Net Worth 2021

Prabhas Net Worth 2021 / Vijay Net Worth 2021 / Ravi Teja Net Worth 2021

घर: राम चरण जुबली हिल्स, हैदराबाद के प्रमुख इलाके में रहते हैं। इस अचल संपत्ति  का अनुमानित मूल्य लगभग 38 करोड़ रुपये है। वह देश भर में कई रियल एस्टेट संपत्तियों के मालिक हैं।

कारें: राम चरण का कार कलेक्शन काफी बड़ा है।  उनके पास दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। राम चरण के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में एस्टन मार्टिन और रेंज रोवर शामिल हैं।  इनमें से हर कार की कीमत करीब 1 करोड़ से 3 करोड़ रुपए होगी।

Ram Charan Biography in Hindi

राम चरण से जुड़े विवाद :-

• राम चरण हैदराबाद में 2 सॉफ्टवेयर इंजिनियरों को घायल कर दिया था, बाद मे उन्होंने बताया क्योंकि वे लड़के उनके सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई कर रहे थे।

• वह विवादों में एक तब फिर आए जब उनके घर पर पार्टी हो रही थी इस दौरान बहुत जोर से लाउडस्पीकरों मे गाने बज रहे थे, तब पड़ोसियों की शिकायत पर  पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें लाउडस्पीकरों की ध्वनि को कम करने की चेतावनी दी गई लेकिन उन्होंने नहीं सुना और गाने बजाते रहे।

राम चरण से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियाँ:-

• राम चरण की पहली तेलुगू फिल्म “चिरुथा” बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। लेकिन उनकी अगली फिल्म “मगधीरा” ने बॉक्स ऑफिस पर काफी धूम मचाई थी,जिसके चलते वह फिल्म सिनेमाघरों से 757 दिनों तक नहीं हटी थी।

• राम चरण के दादा अमु रामलिंगय्या एक हास्य अभिनेता और स्वतंत्रता सेनानी थे।

• अभिनेता राणा दग्गुबती राम चरण के बचपन के दोस्त हैं।

• प्रसिद्ध अभिनेता पवन कल्याण उनके चाचा हैं और अल्लू अर्जुन उनके चचेरे भाई हैं।

• उन्होंने मुंबई स्थित “किशोर नमित” एक्टिंग सेंटर से एक्टिंग कौशल को सीखा।

• राम चरण बहुराष्ट्रीय कम्पनी “पेप्सी” के लिए विज्ञापन करते हैं, जबकि उनके पिता चिरंजीवी “थम्स – अप” कम्पनी के लिए विज्ञापन करते हैं।

• राम चरण हैदराबाद में एक पोलो टीम के मालिक हैं, जिसे राम चरण हैदराबाद पोलो राइडिंग क्लब से जाना जाता है।

• राम चरण की पत्नी उपासना कामिनीनी अपोलो चैरिटी की उपाध्यक्ष और बी पॉजिटिव पत्रिका की मुख्य संपादक भी हैं।

Ram Charan Biography in Hindi

अंत के साथ, हम कामना करते हैं कि राम चरण आगे एक सफल वर्ष हो, जिसमें ढेर सारी उपलब्धियां हों और अच्छा स्वास्थ्य और ढेर सारा प्यार हो।  वह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते रहें और अपनी निवल संपत्ति को हमेशा बढ़ाते रहें!

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

rahul sharma(micromax) biography in hindi | राहुल शर्मा जीवन परिचय| micromax story in hindi

Kamala Harris biography in hindi | कमला हैरिस की जीवनी | कमला हैरिस का जीवन परिचय

Dilip Shanghvi biography in hindi | दिलीप संघवी की जीवनी | Dilip Shanghvi success story in hindi

jr ntr biography in hindi | जूनियर एनटीआर जीवनी

harshad mehta biography in hindi | हर्षद मेहता का जीवन परिचय | harshad mehta scam 1992