सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

RJ Raunac Biography in Hindi । RJ Raunac jivan parichay

RJ Raunac Biography in Hindi /   RJ Raunac Net Worth 2021: Bio, Career, Salary, Income, 




आरजे रौनक के चुटकुलों पर खुद को हंसने से रोकना मुश्किल है, अब तक के सबसे लोकप्रिय और मजेदार रेडियो जॉकी में से एक!.  आरजे रौनक भारत के सबसे पसंदीदा रेडिओ जॉकी हैं।  

 यहां, हम रौनक के जीवन, उनके करियर और उनकी संपत्ति और निवल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे।

आरजे रौनक का प्रारम्भिक जीवन :-


विशेष लोग विशेष दिन पर पैदा होते हैं। तो, हमारे पसंदीदा रौनक का जन्म 25 दिसंबर को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।

आरजे रौनक की शिक्षा :-


आरजे रौनक ने अपनी हाई स्कूल दयानंद वैदिक विद्यालय, उत्तर प्रदेश से की है। आरजे रौनक ने अपना कॉलेज केलकर कॉलेज, मुंबई से किया है। उन्होंने बीकॉम किया है। बीकॉम करने के बाद   उन्होंने कुछ समय के लिये विप्रो कंपनी में काम किया। लेकिन फिर उन्होंने एमबीए करने के लिये  विप्रो की नौकरी छोड़ दी थी 

RJ Raunac Biography in Hindi


आरजे रौनक की शादी और बच्चे :-


रौनक की शादी बेहद खूबसूरत सोनम अस्थाना से हुई है। वे काफी लंबे समय तक दोस्त थे और फिर बाद में, उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। सोनम क्लासिकल भरत नाट्यम डांसर हैं, ट्रेन करती हैं कोरियोग्राफी भी करती हैं। वह लखनऊ की हैं वहीं भातखंडे से ट्रेनिंग ली है। उनका एक प्यारा सा बेटा भी है।


आरजे रौनक का करियर :-


रौनक ने पहले आरजे बनने की कोई योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने ने तो हम जैसे आम आदमियों की तरह बीकॉम के बाद नौकरी कर ली थी। फिर उन्होंने ऍमबीए करने के लिये एक महीने मे ही नौकरी छोड़ दी। जब वह 
एमबीए कर रहे उसी टाइम प्राइवेट एफएमचैनल आने शुरू हुए थे। तब उन्होंने रेडियो सुना उसमे इंटरेस्ट पैदा हुआ, उन्हें लगा कि ये काम तो सही है बस लोगों को इंगेज करना है ये तो वह भी कर सकते हैं।

पहुंच गए ऑल इंडिया रेडियो, ऑडीशन दिया वह भी क्लियर हो गया। दो साल तक एमबीए किया, उसी दो साल रेडियो किया और सीखा।फिर उन्हें कॉरपोरेट जॉब मिल गई,वाधवन ग्रुप के रिटेल चेन में। उनका मन फिर नौकरी मे नहीं लग रहा था तब उन्होंने नौकरी छोड़ दी और 2010 में रेडियो इंडस्ट्री से पूरी तरह जुड़ गये थे। आरजे रौनक ने रेडियो से जुड़ने के बाद बहुत ही कम उम्र में पुरे भारत मे ख्याति हासिल कर ली हैं:


 उन्हें लोकप्रिय रूप से 'बुआ' कहा जाता है, जो कि रेडियो पर एक राष्ट्रव्यापी मान्यता प्राप्त उनका एक चरित्र है। रौनक सबसे लोकप्रिय रेडियो चैनल में से एक पर काम करते है जो 93.5 Red FM है। उन्होंने लोकप्रिय समाचार चैनल - ज़ी न्यूज़ पर 'फन की बात' नामक एक शो भी किया है।

 आरजे रौनक का अपना यूट्यूब चैनल है जिसका नाम है - 'आरजे रौनक'। उनके यूट्यूब चैनल - 'आरजे रौनक' पर 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। और उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर  2.60 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

RJ Raunac Biography in Hindi


आरजे रौनक की टोटल नेट वर्थ :-


आरजे रौनक की कुल संपत्ति लगभग 0.5 मिलियन अमरीकी डालर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 3.5 करोड़ रुपये होती है। उनकी कमाई विभिन्न  माध्यमों से आती है, जैसे एक रेडियो मे आरजे होने के नाते, अपने YouTube वीडियो से , इंस्टाग्राम पोस्ट और सहयोग आदि के माध्यम से।

उन्हें रेडियो उद्योग में सबसे अधिक इनकम पाने वाला आरजे माना जाता है,न्यूज सोर्स के मुताबिक वह सिर्फ आरजे के तौर पर लगभग 3 लाख प्रति माह कमाते है। और उनकी कुल संपत्ति में बहुत तेजी से वृद्धि हो रही है। आरजे रौनक ने चैरिटी के लिए कई लाइव कॉन्सर्ट शो भी किए हैं।

आरजे रौनक की संपत्ति बहुत तेजी से बढ़ रही है और इस प्रकार उनकी मूर्त और अमूर्त संपत्ति वृद्धि मे भी वृद्धि हो रही है। उनके पास कारों का अच्छा संग्रह और एक सुंदर घर है।

आरजे रौनक के बारे में कुछ रोचक तथ्य :-


• आरजे रौनक को लिखना पसंद है। वह अपने शो के लिए अपनी स्क्रिप्ट खुद लिखते है

• उन्हें लेख, कविताएँ और शायरी लिखने का भी शौक है।

•  रौनक पढ़ाई में बहुत अच्छे थे।

•आरजे रौनक 5 साल से अधिक समय से रेड एफएम का हिस्सा हैं।

• उनके 7वें इंटरव्यू के बाद उन्हें Red FM में चुना गया था।

RJ Raunac Biography in Hindi


  हम आरजे रौनक को उनके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं। और उम्मीद है वह दुनिया भर में दिल जीतना जारी रखें।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

jr ntr biography in hindi | जूनियर एनटीआर जीवनी

rahul sharma(micromax) biography in hindi | राहुल शर्मा जीवन परिचय| micromax story in hindi

Dilip Shanghvi biography in hindi | दिलीप संघवी की जीवनी | Dilip Shanghvi success story in hindi

Sweta Singh Biography in hindi | श्वेता सिंह का जीवन परिचय

Rajkumari amrit kaur biography in hindi | राजकुमारी अमृत कौर की जीवनी | भारत की पहली महिला केंद्रीय मंत्री